हिमाचल रेजिमेंट गठन करने की मांग

हमीरपुर। हिमाचल में सेना भर्ती कोटे को 12 फीसदी बहाल करने के लिए प्रदेश मुख्यमंत्री और रक्षा मंत्रालय को मांगपत्र सौंपा जाएगा और मांगों को पूरा करवाने के लिए दबाव बनाया जाएगा। दूसरे राज्यों की तरह हिमाचल रेजीमेंट बनाने और डिफेंस कालेज खोलने के लिए भी प्रदेश सरकार और रक्षा मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा जाएगा। हमीरपुर में सीएसडी डिपो बनाने की मांग की जाएगी। इसके लिए प्रदेश सरकार को हमीरपुर में सैनिक वेलफेयर डायरेक्टर का पद भरने के लिए पत्र लिखा जाएगा। इससे पूर्व सैनिकों को परेशानी का सामना न करना पड़े।
हमीरपुर में पूर्व सैनिक सम्मान समारोह में सुजानपुर हल्के के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि हिमाचल के 12 फीसदी कोटे को घटाकर 6 फीसदी कर दिया गया है। जबकि शेष 6 फीसदी को महाराष्ट्र को दे दिया गया है। इसके चलते हिमाचल के पूर्व सैनिकों में रोष है। इसके चलते प्रस्ताव पास कर इसे दोबारा 12 फीसदी बहाल करने की मांग की गई है। इस दौरान उन्होंने विरोधियों को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास को अभी भी कुछेक शरारती तत्व पचा नहीं पा रहे हैं। इसके चलते वे गलत हथकंडे अपना रहे हैं। चुनावों के समय भी उन्हें तंग किया गया और आज भी जनता के बीच दुष्प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने ऐसे विरोधियों को चेताया है कि वे जितना चाहे दुष्प्रचार कर लें। जनता जागरूक हो चुकी है। वह सेवा करते आए हैं और भविष्य में भी सेवा करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि वह स्वयं को गौरवान्वित महसूस करते हैं क्योंकि पूर्व फौजियों का आशीर्वाद उन्हें प्राप्त है। फौजी भाइयों के कारण ही आज हम सुरक्षित हैं और रात को चैन की नींद सोते हैं। इसके चलते उनका भी फर्ज बनता है कि फौजी भाइयों की सेवा के लिए अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि पूर्व फौजी भाइयों की मांगों को सरकार के समक्ष उठाया जाएगा और इन्हें पूरा करवाने के लिए प्रदेश सरकार और रक्षा मंत्री पर दबाव बनाया जाएगा जिससे हिमाचल के अधिक से अधिक युवाओं को इसका लाभ मिल सके।
इस मौके पर सम्मेलन में खुशहाल जगोता, कर्नल पंजाब सिंह, जगरनाथ, स्काड्रन लीडर बूज लाल धीमान, दिलीप सिंह, जेआर चौहान, बलदेव राज शर्मा, विश्वमित्र, बाकू राम, रतन चंद, रोशन लाल, धर्मेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Related posts